Gossiyapa
Automobile Bikes

बाहुबली 2: भल्लालदेव का युद्ध रथ एक रॉयल एनफील्ड इंजन द्वारा खींचा गया था

बाहुबली 2: भल्लालदेव का युद्ध रथ एक रॉयल एनफील्ड इंजन द्वारा खींचा गया था

बाहुबली 2 – निष्कर्ष भारत सिनेमा की सबसे सफल व्यावसायिक फिल्मों में से एक बन गया है। फिल्म को काफी हद तक मजबूत चरित्र चित्रण, सुंदर स्थानों और वीएफएक्स प्रेरित युद्ध दृश्यों के लिए सराहा गया है। फिल्म में युद्ध के दृश्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा विरोधी भल्लालदेव (राणा दग्गुबाती का चरित्र) युद्ध रथ के साथ घूर्णन ब्लेड था, जो वास्तव में एक रॉयल एनफील्ड इंजन द्वारा संचालित था। इस रहस्य का खुलासा बाहुबली श्रृंखला के प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सिरिल ने किया। इक्का डिज़ाइनर ने कहा कि भल्लालदेव के रथ को रॉयल एनफ़ील्ड इंजन के चारों ओर बनाया गया था ताकि उसे आवश्यक शक्ति और गति मिल सके।

रथ दोनों फिल्मों का हिस्सा था – बाहुबली 1 और बाहुबली 2 – और इसके अनूठे डिजाइन ने युद्ध के मैदान की हत्या मशीन के रूप में कार्य करने के लिए मोर्चे पर घूमने वाले ब्लेड के एक सेट का उपयोग किया। पूरी तरह से सिरिल और उनकी टीम द्वारा डिजाइन किए गए, कला निर्देशक ने आगे बताया कि रथ में एक उचित कार स्टीयरिंग और एक ड्राइवर भी था।

हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि रथ को बनाने में किस रॉयल एनफील्ड का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय बाइक निर्माता के पास वर्तमान में बिक्री के लिए चार इंजन हैं जिनमें क्लासिक और थंडरबर्ड मॉडल रेंज के लिए 350 cc और 500 cc शामिल हैं, कॉन्टिनेंटल जीटी के लिए 535 cc सिंगल-सिलेंडर और हिमालयन पर देखे गए सभी नए 411 cc मोटर हैं।

classic-350-red

यह संभावना है कि रथ को बनाने में या तो 350 या 500 सीसी की सिंगल-सिलेंडर मोटर का उपयोग किया गया था, इसकी आसान उपलब्धता को देखते हुए। आरई क्लासिक 350 पर, मोटर 20 बीएचपी की शक्ति और 28 एनएम का टार्क पैदा करता है, जबकि आरई क्लासिक 500 को 27.2 बीएचपी की शक्ति और 41.3 एनएम के टॉर्क से इसकी 500 सीसी मोटर द्वारा संचालित किया जाता है। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड इंजनों पर सरल इंजीनियरिंग इसे टूटने के मामले में एक आसान तय करता है।

“बाहुबली 2: द कन्क्लूजन” ने बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जो पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसने कभी कलेक्शन में 1,000 करोड़ रुपये पार किए। इसमें से फिल्म अकेले घरेलू बाजार में movie 800 करोड़ का कारोबार करने में सफल रही है।

Related posts

Benelli has re-launched its 3 bikes, what is the price and features?

Prabhsharan Singh

Royal Enfield will invest 700 crore rupees in 2019-20 for the Technology Center, phase 2 of the TN plant

Prabhsharan Singh